दोस्तों यदि आप Blog के बारे में जानना चाहते है । तो आप सही जगह आये है । आज हम आपको बताने वाले है कि Blogging क्या होता है । Blogging से पैसे कैसे कमाते है । लोग Blog क्यों बनाते है । Blog किस प्रकार पैसा देता है
Blog kya hota hai

What is a blog :-

                        ब्लॉग एक ऐसा माध्यम होता है जहाँ पर आप अपने knowladge को सबके साथ शेयर कर सकते है । चाहे वह blogger पर हो या wordpress पर हो ।
अर्थात हम कह सकते है । कि वह माध्यम जहा पे हम लिख कर अपने जानकारी को शेयर करते है blog कहलाता है।
What is a blogging in Hindi
Blogging kya hota hai


What is a blogging :- 

                               Blog पर लिखने के कार्य को ही हम blogging कहते है । अर्थात जो जानकारी को हम लिख कर शेयर करते है उसे blogging कहते है । या फिर आप कह सकते है कि blog post को लिखने का काम blogging कहलाता है।

Blogging क्यों लोग करते है :- 

                                Blogging लोग पैसे कमाने के लिए करते है । और बहुत से लोग जानकारी शेयर कारने के लिए करते है । उनको blogging करने में बहुत ही आनन्द आता है । और उनको जानकारी शेयर करने में काफी खुशी महसूस होती है । इसलिए लोग blogging करते है । 
Blogging se paise kaise kmate hai in hindi

Blogging se paise kaise kmate hai :- 

                                             दोस्तों blogging से पैसे दो प्रकार से कमाया जाता है । एक तो add लगाकर और दूसरा एफिलियेट मार्केटिंग कर के बहुत से लोग blog पर add लगाकर पैसे कमा रहे है और बहुत से लोग एफिलियेट मार्केटिंग करके पैसे कमा रहे है ।

Blog पे किसका add लगाते है :- 

                                       Blog पर मुख्यतः google एडसेंस का add लगाया जाता है क्योंकि गूगल एडसेंस ज्यादा पैसे देता है। और बाकि add कपंनी कम पैसे देती है  यदि आप किसी दूसरे कम्पनी का add लगाना चाहते है तो आप लगा सकते है ।

दोस्तों आशा करते है कि आपको आज का यह आर्टिकल समझ आया होगा । और आज आप blog के बारे मे पूरी जानकारी मिल गयी होगी की blogging किसे कहते है  और blogging से पैसे कैसे कमाते है इसके बारे में आप जान गए होंगे यदि आप को कोई भी जानकारी चाहिए तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते है हम आपकी मदद शीध्र ही करने का कोशिश करेंगे धन्यवाद।।।।





Post a Comment

Previous Post Next Post